YouTube Se MP3 Song Kaise Download Kare (2022)  

YouTube Se MP3 Song Kaise Download Kare – आज के समय में हर व्यक्ति को गाने सुनाना पसंद है और सबसे पहले लेटेस्ट सॉन्ग यूट्यूब पर ही अपलोड किए जाते हैं, और हम यूट्यूब पर सिर्फ ऑनलाइन गाने सुन सकते हैं। आपने कहीं पर भी कोई तरीका पढ़ा है तो उसके अंदर ज्यादातर यूट्यूब से वीडियो को डाउनलोड करना बताते हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप यूट्यूब से किस प्रकार से सॉन्ग को MP3 में डाउनलोड कर पाएंगे वह भी कुछ ही समय के अंदर।

अगर आपको यूट्यूब से कोई भी न्यू सॉन्ग MP3 में डाउनलोड करना है, तो आप बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। आज के इस आर्टिकल के अंदर हम देखेंगे कि हम यूट्यूब से MP3 सॉन्ग कैसे डाउनलोड करें और सॉन्ग डाउनलोड करने के हम आपको मोबाइल के अंदर 2 तरीके बताएंगे। जिनकी मदद से आप किसी भी न्यू सॉन्ग को MP3 के अंदर डाउनलोड कर पाएंगे और साथ में हम आपको यह भी बताएंगे कि आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर के अंदर किस प्रकार से यूट्यूब से MP3 सॉन्ग को डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपको यूट्यूब से सॉन्ग को MP3 में डाउनलोड करना है, तो इसके लिए आपको आज के हमारे इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़ना होगा। क्योंकि इसके अंदर मैंने आपको हर एक पॉइंट को अच्छे से और स्टेप बाय स्टेप समझाने की कोशिश की है। तो चलिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के हमारे इस आर्टिकल की तरफ आपका ज्यादा समय न लेते हुए।

YouTube से Mp3 Song कैसे Download करें Mobile में

YouTube Se MP3 Song Kaise Download Kare
YouTube Se MP3 Song Kaise Download Kare

अगर आप अपने मोबाइल से यूट्यूब पर ऑनलाइन गाने सुनते हैं, तो मैं आपको बताउंगी आप किसी भी गाने को डाउनलोड करके उसे ऑफलाइन कैसे सुन सकते हैं। आप उसे वीडियो की बजाए MP3 में डाउनलोड कर सकते हैं। तो अगर आपको सॉन्ग डाउनलोड करना है तो इसके लिए इस पॉइंट के अंदर मैंने आपको दो ऐसे तरीके बताए हैं, जिनकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से MP3 सॉन्ग डाउनलोड कर पाएंगे।

1. वेबसाइट के जरिए यूट्यूब से Mp3 Song डाउनलोड करें

तो चलिए अब हम जानते हैं कि हम किस प्रकार से YouTube to MP3 सॉन्ग वेबसाइट के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। दोस्तों अगर आप किसी एप्लीकेशन की मदद से यूट्यूब से MP3 सॉन्ग डाउनलोड नहीं करना चाहते तो आप अपने मोबाइल से ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए भी यूट्यूब से MP3 सॉन्ग को डाउनलोड कर पाएंगे। तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से हम यूट्यूब से MP3 सॉन्ग को डाउनलोड करेंगे वेबसाइट के जरिए।

  • 1. सबसे पहले आपको अपनी यूट्यूब एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है, और यूट्यूब एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको उस सॉन्ग को सर्च करना है जिसे आपको MP3 में डाउनलोड करना है।
  • 2. जब आप उस सॉन्ग को सर्च कर ले तो सर्च करने के बाद आपको उस सॉन्ग पर क्लिक कर देना है, क्लिक करने के बाद आपको नीचे एक शेयर का बटन दिखाई देगा तो अब आप को शेयर के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • 3. शेयर के बटन पर क्लिक करते ही आपको नीचे एक कॉपी लिंक का ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर क्लिक कर देना है, जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे तो उस वीडियो का लिंक कॉपी हो जाएगा।
  • 4. जब उस वीडियो का लिंक कॉपी हो जाए तो उसके बाद आपको अपने क्रोम ब्राउजर को ओपन कर लेना है, और ओपन करने के बाद YTMp3.com वेबसाइट को सर्च कर लेना है।
  • अगर आप इस वेबसाइट के ऑफिसियल पेज पर जाना चाहते हैं, तो ऊपर दिए हुए लिंक पर क्लिक करके भी आप इसके ऑफिशियल पेज पर जा सकते हैं।
  • 5. जब आप इस वेबसाइट को ओपन करोगे तो आपको यहां पर एक बॉक्स देखने को मिलेगा, आपको उस बॉक्स के अंदर लिंक को पेस्ट कर देना है, जिसे आपने कॉपी किया था।
YouTube से Mp3 Song कैसे Download करें Mobile में
  • 6. लिंक पेस्ट करने के बाद आपको नीचे एक MP3 का ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको MP3 के ऑप्शन पर क्लिक करके कन्वर्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
YouTube se Mp3 Song Download karne ka tarika
  • 7. कन्वर्ट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। आपको वहां पर एक डाउनलोड का बटन दिखाई देगा डाउनलोड के बटन पर क्लिक करते ही वह सॉन्ग डाउनलोड हो जाएगा और डाउनलोड करने के बाद आप उसे जब चाहे उस टाइम ऑफलाइन सुन सकते हैं।
Download MP3 song

ऊपर बताई गयी वेबसाइट के अलावा आप YouTube video downloader वेबसाइट के माध्यम से भी विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

2. एप्लीकेशन के जरिए यूट्यूब से Mp3 Song डाउनलोड करें

तो चलिए अब आपको पता चल गया होगा कि आप किस प्रकार से वेबसाइट के जरिए यूट्यूब से MP3 सॉन्ग डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको एप्लीकेशन की मदद से यूट्यूब सॉन्ग को MP3 सॉन्ग में बदलकर डाउनलोड करना है, तो आप अप एप्लीकेशन की मदद से भी से डाउनलोड कर सकते हैं। चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से हम mp3 downloader की मदद से यूट्यूब वीडियो को MP3 में डाउनलोड करेंगे।

  • 1. सबसे पहले तो आपको उस वीडियो का लिंक कॉपी कर लेना है, जिसे आप को MP3 में डाउनलोड करना है। वीडियो का लिंक आपको किस प्रकार से कॉपी करना है वह तो मैंने आपको ऊपर बता ही दिया है, उस प्रकार से आपको लिंक कॉपी कर लेना है।
  • 2. जब आप लिंक कॉपी कर लेंगे तो उसके बाद आपको अपना क्रोम ब्राउजर ओपन कर लेना है। क्रोम ब्राउजर ओपन करने के बाद आपको Videoder एप्लीकेशन को सर्च करना है, सर्च करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन की सबसे पहली ही वेबसाइट देखने को मिल जाएगी, उस पर जाकर आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
  • 3. अगर आप इस एप्लीकेशन को हमारे इस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करना चाहते हैं, तो भी आप इसे बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 4. जब आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले, तो डाउनलोड करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है।
  • 5. ओपन करने के बाद आपको वहां पर एक सर्च बार देखने को मिलेगा, आपको उस सर्च बार के अंदर वीडियो का लिंक पेस्ट कर देना है।

या फिर आप जिस भी सॉन्ग को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इस एप्लीकेशन के अंदर जाकर सर्च बार में उस सॉन्ग को सर्च कर ले, तो भी आपको वह सॉन्ग देखने को मिल जाएगा।

How to download mp3 song from youtube
  • 6. जब आप उस सॉन्ग को सर्च कर लेंगे तो सर्च करने के बाद आपके सामने वह सॉन्ग ओपन हो जाएगा। ओपन होने के बाद आपको डाउनलोड करने के लिए नीचे बहुत से ऑप्शन देखने को मिलेंगे। जिनमें से कुछ वीडियो डाउनलोड करने के होंगे और कुछ MP3 सॉन्ग डाउनलोड करने के।
YouTube se mp3 song download kaise kare mobile me
  • 7. तो आपको MP3 के ऑप्शन पर क्लिक करके उस सॉन्ग को डाउनलोड कर लेना है। आप MP3 में भी ऑडियो क्वालिटी को चुन सकते हैं, जो भी आपको अच्छी लगे। 
Download YouTube songs in mp3

इस प्रकार से आप किसी भी सॉन्ग को इस एप्लीकेशन की मदद से MP3 मैं डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को यूज करना बड़ा ही आसान है, आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके ओपन करेंगे तो आपको सब कुछ बड़ी ही आसानी से समझ आ जाएगा क्योंकि यह बिल्कुल यूट्यूब की तरह ही काम करती है।

YouTube Video To MP3 Song Downloader Alternative Websites:-

YouTube से Mp3 Song कैसे Download करें PC में

अब आप आपको पता चल गया होगा किस प्रकार से हम मोबाइल की मदद से यूट्यूब से MP3 सॉन्ग को डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास लैपटॉप या फिर कंप्यूटर है, और आप उसमें MP3 सॉन्ग को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उसमें भी आप बड़ी ही आसानी से Mp3 सॉन्ग को डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिए अब हम देखते हैं कि आप किस प्रकार से यूट्यूब से MP3 सॉन्ग को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप या फिर कंप्यूटर के अंदर यूट्यूब ओपन कर लेना है। ओपन करने के बाद आपको सॉन्ग का लिंक कॉपी कर लेना है। लैपटॉप के अंदर भी आप उसी प्रकार से लिंक कॉपी कर सकते हैं, जिस प्रकार से मैंने आपको ऊपर मोबाइल वाला तरीका बताया था।
  2. जब आप लिंक कॉपी कर ले, तो उसके बाद आपको अपने लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में किसी भी ब्राउजर को ओपन कर लेना है जिसे भी आप यूज करते हैं। ओपन करने के बाद आपको सर्च बार में जा कर Ytconverter लिख कर सर्च कर देना है, उसके बाद आपके सामने बहुत सी वेबसाइट का पेज ओपन हो जाएंगे।
  3. जब आपके सामने वेबसाइटो का पेज ओपन हो जाए तो उनमें से आपको किसी भी एक वेबसाइट को ओपन कर लेना है। ओपन करने के बाद आपको वहां पर लिंक पेस्ट करने का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको वहां पर लिंक पेस्ट करके MP3 में कन्वर्ट कर लेना है।

कन्वर्ट करने के बाद आपको उस सॉन्ग को डाउनलोड करने का ऑप्शन देखने को मिलेगा और आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप ऊपर दी हुई वेबसाइट के जरिए भी लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में MP3 सॉन्ग डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं उसमें आपको कोई भी दिक्कत नहीं होगी।

YouTube से Mp3 Song डाउनलोड कैसे करें (FAQS)

Q. यूट्यूब से ऑडियो कैसे डाउनलोड करें?

यूट्यूब से ऑडियो Download करने के लिए आप सबसे पहले इन्टरनेट से कोई भी MP3 Converter वेबसाइट ओपन करें। उसके बाद YouTube का लिंक कॉपी करके वहां पेस्ट करें, अब आपको MP3 में डाउनलोड करने का आप्शन दिख जायेगा, डाउनलोड पर क्लिक करने के बाद आप आसानी से यूट्यूब ऑडियो को सुन सकते हैं।

Q. गाना डाउनलोड करने वाला ऐप कौन सा है?

A. यूट्यूब से गाना डाउनलोड करने वाला ऐप Videoder है।

निष्कर्ष

दोस्तों, इस पोस्ट में हमने आपको YouTube Se MP3 Song Kaise Download Kare, यूट्यूब से गाना डाउनलोड करने का तरीका क्या है इस बारे में डिटेल में बताया है। पोस्ट से जुड़ा आपका कोई भी सवाल है या फिर आप कुछ पूछना चाहते हैं तो कमेंट में जरुर बताएं।

पोस्ट पसंद आयी तो सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें, ताकि वही भी इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें। लेटेस्ट अपडेट के लिए ब्लॉग के Notifications ON करना न भूलें।

आगे भी हम ऐसी जानकारी शेयर करते रहेंगे. लेटेस्ट अपडेट के लिए आप मुझे फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं।

स्वस्थ रहें, खुश रहें!!!

ये भी पढ़ें:-

Nargis Praveen

Mai ek Blogger hu! Logo ki online help karne ke liye maine ye blog banaya hai. Jisse mai apna experience aur knowledge logo ke sath share kar saku aur aap bhi kuch naya seekh paaye.

Leave a Comment