BattelGrounds Mobile India का मालिक कौन है | BGMI किस देश का गेम है?

BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA का मालिक कौन है:– अगर आपसे पूछा जाए कि क्या आप PUBG Mobile India या Battlegrounds Mobile India खेलना पसंद करते हैं. तो आपका जवाब हाँ में ही होगा! इसलिए आज मैं आपके लिए BGMI का मालिक कौन है? इसकी जानकारी देने जा रहा हूं. अगर आप फ्री फायर गेम खेलना पसंद करते हैं और जानना चाहते है की Free Fire Game का मालिक कौन है? क्योकि आप जिस गेम को खेलते है उसके बारे में जानना जरूरी है। तो चलिए हम आपको बताते है कि BGMI game ka malik Kaun hain.

अगर आप एक PUBG mobile lover हैं तो आपको पता होगा कि PUBG Mobile एक Tencent company के द्वारा बनाया गया गेम है, और हमारे देश में अब इसे बैन कर दिया गया है, जिसके कारण PUBG को बहुत ज्यादा हानि हुई थी।

इसी वजह से इस बार PUBG ने Krafton कम्पनी के द्वारा ही “Battlegrounds Mobile India” launch किया हैं. तो क्या आप जानते है कि BGMI किस देश का गेम है और “बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का मालिक कौन हैं?”

अगर आप इस जानकारी के बारे में जानना चाहते है तो एक बार इस आर्टिकल को अवश्य पढ़े क्योकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की Battlegrounds Mobile India के owner कौन है? और BGMI game किस देश का है? तो चलिए बिना देरी के शुरू करते है।

Battlegrounds Mobile India किस देश का गेम है? (BGMI Which country)

BattleGrounds Mobile India Ka malik kaun hai
  • Save

Battlegrounds Mobile India किस देश का गेम है? अगर आपके मन में यह सवाल है तो आपको बता दूं कि BGMI South Korean गेम है. क्योकि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को Krafton company ने लांच किया है. Krafton company South Korean कि एक बहुत बड़ी video game holding company है जोकि Seongnam में स्थित है. और यह कंपनी PlayerUnknown’s Battlegrounds के लिए जाना जाता हैं जिसे Bluehole कम्पनी ने 2018 में स्थापित किया था.

अब आपमें से बहुत सारे लोग कहेंगे कि PUBG mobile तो एक Chinese गेम था. तो आपको बता दूं कि हाँ आप सही है PUBG mobile game एक Chinese gaming कंपनी Tencent के साथ मिलकर मोबाइल के लिए बनाया गया था। इसलिए उसे Chinese game कहा जाता है। और यही कारण है कि PUBG Mobile को India में बैन कर दिया गया है।

आपको ये जानकर खुशी होगी की Battlegrounds Mobile India Chinese game नही हैं. यह एक साउथ कोरियाई कम्पनी द्वारा केवल भारत के लिए बनाया गया है जिसे भारत में जून 2021 में पहला version लॉच किया गया था। वैसे ये game बिलकुल PUBG जैसा ही है बस नाम बदल दिया गया है।

अब आप जान गए होंगे की BGMI एक South Korean गेम है, तो चलिए अब बात करते है कि “Battlegrounds Mobile India Ka Malik Kaun Hain? क्योकि जब किसी गेम का Country region बदला जाता है तो malik भी जरुर बदल सकता हैं. तो आइए जानते है कि BGMI ka malik kaun hain?

BattleGrounds Mobile India का मालिक कौन है? (Who is Owner of BattelGrounds Mobile India)

BGMI या बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का मालिक कौन है तो इसका जवाब यह है कि Krafton ही BGMI का मालिक है। क्राफ्टन एक साउथ कोरियाई विडियो गेम company है, जो Seongnam (सेओंगनाम ) में स्थित है.

Battlegrounds Mobile India को Krafton के द्वारा Develop और Launch किया गया है. यह game PUBG का दूसरा version है जिसे सिर्फ इंडिया के लिए बनाया गया हैं।

अभी तक हमने आपको बताया की Battlegrounds Mobile India या BGMI का malik या owner कौन हैं? तो चलिए अब आपको बताते है BGMI से जुड़ी और जानकारी.

Krafton के बारे में

Krafton, Seongnam में स्थित एक दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी है जिसे की खास तौर पर PlayerUnknown’s Battlegrounds के लिए जाना जाता हैं. यह Bluehole Company के द्वारा नवंबर 2018 में स्थापित किया था.

इस कंपनी की स्थापना 5 नवम्बर 2018 में हुई थी. क्राफ्टन कम्पनी का Headquarters – Bundang-gu, Seongnam, South Korea में हैं. Krafton Company के CEO का नाम Kim Chang-han हैं. Krafton Company के chairman का नाम Chang Byung-gyu है।

Conclusion

तो आज के इस आर्टिकल में आपने जाना की Pubg mobile india या battlegrounds mobile india का मालिक कौन है? battlegrounds mobile india या BGMI का malik या owner कौन हैं? Battlegrounds Mobile India किस देश का गेम है?  तो अगर इससे सम्बंधित कोई भी समस्या हो तो आप हमें comment कर बता सकते है.

हमें आपकी मदद करने में ख़ुशी होगी, अगर आपको आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है, आर्टिकल को पढ़ने की लिए आपका धन्यवाद।

ऐसी जानकारी के लिए आप हमारा Facebook Page भी follow कर सकते हैं.

स्वस्थ रहें, खुश रहें!!!

ये भी पढ़ें:-

Nargis Praveen

Mai ek Blogger hu! Logo ki online help karne ke liye maine ye blog banaya hai. Jisse mai apna experience aur knowledge logo ke sath share kar saku aur aap bhi kuch naya seekh paaye.

Leave a Comment

Share via
Copy link